Skip to content

एक सीमा शुल्क ब्रोकर को काम पर रखने के 3 लाभ

कई लोगों के लिए, सीमा शुल्क दलाल को काम पर रखने का मतलब बढ़ी हुई लागत हो सकता है। हालाँकि, यदि आप किसी एजेंट की सेवाओं के लाभों की मात्रा निर्धारित करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि यह लागत उन लाभों की संख्या की तुलना में कुछ भी नहीं है जो वे आपको दे सकते हैं।

एक सीमा शुल्क ब्रोकर को काम पर रखने के 3 लाभ

शिपिंग के माध्यम से अपना सामान ले जाने के दौरान आपको ब्रोकर को नियुक्त करने के कई कारणों में से केवल तीन कारण नीचे दिए गए हैं।

एक सीमा शुल्क ब्रोकर को काम पर रखने के 3 लाभ

सुविधा

ज, अंतरराष्ट्रीय शिपिंग नियम और कानून पहले से कहीं ज्यादा सख्त हो गए हैं। यदि केवल एक ही दस्तावेज़ गुम है, तो शिपमेंट को मंजूरी मिलने में सप्ताह या महीने भी लग सकते हैं।

इन सभी औपचारिकताओं को पूरा करना एक परेषिती के लिए लगभग असंभव है जो पहले से ही अन्य परिवहन मुद्दों के एक समूह से निपट रहा है।

पेशेवर हाउस क्लीनर को काम पर रखने के लाभ

वॉक इन इंटरव्यू के लाभ

वित्तीय क्षेत्र में करियर पथ खोजना

एक कस्टम ब्रोकर वह व्यक्ति होता है जो शिपमेंट को स्थानांतरित करने और साफ़ करने में माहिर होता है। वे ग्राहक की खेप को खाली करने की जिम्मेदारी लेते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि सभी कानूनी आवश्यकताएं पूरी हों।

यह एक परेषिती की नौकरी को आसान बनाता है क्योंकि उन्हें कस्टम-कोड के पहाड़ के बारे में जानने की ज़रूरत नहीं है और उन्हें अन्य मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति मिलती है।

बार-बार विधान परिवर्तन

जबकि कस्टम कानून और विनियम पहले से ही जटिल हैं, हर साल कई बदलाव उन्हें एक आम आदमी के लिए समझने के लिए और भी जटिल बना देते हैं।

एक ब्रोकर को न केवल इन परिवर्तनों के बारे में अच्छी तरह से सूचित किया जाता है, बल्कि वे अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए खुद को मौजूदा टैरिफ और सीमा शुल्क नियमों से भी अपडेट रखते हैं।

संभावित संशोधनों से अवगत होने के अलावा, वे नवीनतम उद्योग प्रवृत्तियों के बारे में जानने के लिए कार्यक्रमों, सम्मेलनों और अन्य प्रशिक्षणों में भी भाग लेते हैं।

सबसे अच्छी बात यह है कि इनमें से कई दलालों के सरकारी एजेंसियों के साथ संबंध हैं जो इन एजेंटों को नियमों में किसी भी बदलाव के बारे में सबसे पहले बताते हैं।

सीमा शुल्क के साथ दुविधा यह है कि हर बार जब आप एक खेप भेजना चाहते हैं, तो आपको आदी प्रक्रियाओं में कुछ नए बदलावों से गुजरना पड़ता है। इस परिदृश्य में, सबसे अच्छा विचार एक सीमा शुल्क एजेंट को किराए पर लेना है जो सेवाओं के लिए एक निश्चित शुल्क लेता है और आपके सामान की निकासी को सुचारू रूप से सुनिश्चित करता है।

कागजी कार्रवाई

विनिमय दरें, कार्गो का वर्गीकरण और मूल्यांकन कुछ ऐसी चीजें हैं जिनके बारे में आपको अंतरराष्ट्रीय शिपमेंट लेते समय पता होना चाहिए।

हालांकि यह हम में से कई लोगों के लिए एक परेशान करने वाला काम हो सकता है, एक कस्टम एजेंट उन्हें नियमित रूप से संभालता है।

वे आपके शिपमेंट के बारे में अधिक से अधिक जानने की कोशिश करते हैं और आपको उन वस्तुओं के बारे में सूचित करते हैं जो निकासी प्रक्रिया में देरी कर सकती हैं।

कई सीमा शुल्क एजेंट फ्रेट फ़ॉरवर्डिंग कंपनियों से संबद्ध हैं। हालांकि, कई स्वतंत्र एजेंट के रूप में काम करते हैं या बड़े आयातकों, शिपिंग लाइनों, निर्यातकों और अन्य सीमा शुल्क ब्रोकरेज कंपनियों द्वारा नियोजित होते हैं।

कमेंट करे!

Your email address will not be published.

RPSC Senior Teacher Recruitment 2022 SSC Delhi Police Head Constable Recruitment 2022 IBPS CRP Clerk XII Recruitment 2022 NVS TGT PGT Recruitment 2022 Indian Airforce Agniveer Recruitment 2022