Skip to content

वॉक इन इंटरव्यू के लाभ

भारत में कई कंपनियां वॉक इन इंटरव्यू के माध्यम से नौकरी चाहने वालों को नियुक्त करना पसंद करती हैं। इसके बहुत सारे फायदे हैं और कई आईटी कंपनियों द्वारा लगभग हर हफ्ते इसका संचालन किया जाता है।

कारण नियोक्ता वॉक इन इंटरव्यू

नीचे वॉक इन इंटरव्यू क्यों कराया जाता है यह बताया गया है जिसे आपको बहुत ही ज्यादा ध्यान से पढ़ना चाहिए।

वॉक इन इंटरव्यू के लाभ

थोक भर्ती

नियोक्ता मुख्य रूप से तब चलते हैं जब काम पर रखने वाले उम्मीदवारों की संख्या बड़ी संख्या में होती है। नौकरी चाहने वाले बड़ी संख्या में आते हैं और उसी दिन प्रक्रिया पूरी करते हैं।

इंस्टेंट हायरिंग

इंटरव्यू क्लियर करने वाले उम्मीदवारों को ज्यादातर उसी दिन ऑफर लेटर दिया जाता है। यह दोनों के लिए फायदेमंद है अर्थात नियोक्ता एक दिन में भर्ती प्रक्रिया को पूरा करते हैं और आवेदकों के लिए क्योंकि उन्हें उसी दिन नौकरी की पुष्टि मिलती है।

कम भर्ती लागत

चूंकि भर्ती थोक में की जाती है, इसलिए प्रति उम्मीदवार को काम पर रखने की लागत कम होती है। कई बार कंपनियां एक ही विज्ञापन में कई स्थानों पर जॉब वॉक के लिए विज्ञापन देती हैं जो लागत को कम करने में भी मदद करता है।

गुणवत्तापूर्ण संसाधन

वॉक इन मुख्य रूप से सप्ताहांत पर आयोजित किए जाते हैं; इसलिए बहुत से उम्मीदवार जो मल्टी नेशनल कंपनियों के लिए काम कर रहे हैं, वे इसे साक्षात्कार के लिए शामिल कर सकते हैं, क्योंकि उनके पास सप्ताहांत पर छुट्टी होती है।

इसलिए कुशल और प्रतिभाशाली उम्मीदवार जो नौकरी की प्रतिबद्धता के कारण सप्ताह के दिनों में इसे बनाने में सक्षम नहीं होंगे, वे सप्ताहांत पर साक्षात्कार में भाग ले सकते हैं।

व्यवस्थित प्रक्रिया – वॉक

वित्तीय क्षेत्र में अपना करियर पथ खोजना

Army dental corps recruitment 2022

Uphesc up assistant professor recruitment 2022

Rajasthan rpsc senior physical education teacher recruitment 2022

इंटरव्यू के लिए भर्ती प्रक्रिया को पहले से सुव्यवस्थित किया जा सकता है। कंपनियां शैक्षिक योग्यता, फिर एक लिखित परीक्षा, साक्षात्कार के तकनीकी दौर और अंतिम एचआर वार्ता के आधार पर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करती हैं।

यह प्रक्रिया उन्हें अवांछित उम्मीदवारों को फ़िल्टर करने और दिन के अंत में सबसे उपयुक्त उम्मीदवारों को प्राप्त करने में मदद करती है।

जॉइनिंग रेश्यो के लिए बेहतर ऑफर

कई नियोक्ताओं ने कंपनी में शामिल होने वाले उम्मीदवारों की अच्छी संख्या का अनुभव किया है, जिन्हें वॉक-इन-इंटरव्यू के दौरान पेश किया गया था।

यह इस कारण से हो सकता है क्योंकि उम्मीदवार नई नौकरी में शामिल होने में सहज महसूस करते हैं, जहां एक ही दिन, एक ही परियोजना और एक ही स्तर पर कई अन्य शामिल होते हैं।

चूंकि भारत प्रमुख आईटी हब में से एक बन रहा है, कई सॉफ्टवेयर कंपनियां लगभग हर सप्ताहांत में बैंगलोर में वॉकिन आयोजित करती हैं।

कमेंट करे!

Your email address will not be published.

RPSC Senior Teacher Recruitment 2022 SSC Delhi Police Head Constable Recruitment 2022 IBPS CRP Clerk XII Recruitment 2022 NVS TGT PGT Recruitment 2022 Indian Airforce Agniveer Recruitment 2022